एसीसी सीमेंट की सप्लाई गुपचुप तरीके से चंडीगढ़ से पहुंची बिलासपुर

एसीसी सीमेंट की सप्लाई गुपचुप तरीके से चंडीगढ़ से पहुंची बिलासपुर

भराड़ी (बिलासपुर)
एसीसी सीमेंट फैक्ट्री बंद होने के चलते अब चंडीगढ़ से कंपनी का सीमेंट जिले के एसीसी गोदामों में गुपचुप पहुंचना शुरू हो गया है।

बरमाणा स्थित अदाणी समूह की एसीसी सीमेंट फैक्ट्री बंद होने से यहां सीमेंट का उत्पादन पिछले 14 दिन से बंद है। ट्रक ऑपरेटरों की मोर्चाबंदी को तोड़कर अब अदाणी समूह प्रदेश में गुपचुप तरीके से एसीसी सीमेंट की सप्लाई अपने डीलरों तक पहुंचा रहा है।

बुधवार तड़के जिले में एसीसी सीमेंट की दो गाड़ियां चंडीगढ़ से दधोल स्थित एसीसी डीलर के पास पहुंचीं। जैसे ही गाड़ियां एसीसी के गोदामों में पहुंचीं, वहां से 15 मिनट में सीमेंट डीलरों को सप्लाई हो गया, जबकि उपभोक्ता इंतजार ही करते रहे।

एसीसी सीमेंट फैक्ट्री बंद होने के चलते अब चंडीगढ़ से कंपनी का सीमेंट जिले के एसीसी गोदामों में गुपचुप पहुंचना शुरू हो गया है। जिला ट्रक ऑपरेटर यूनियन और अदाणी समूह के बीच मालभाड़े को लेकर चली खींचतान के चलते जिले में एसीसी और अंबुजा सीमेंट की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। हाल ही में बाहरी राज्यों से आ रहीं सीमेंट की गाड़ियां बरमाणा के ट्रांसपोर्टरों ने जिले के प्रवेश द्वार स्वारघाट और हमीरपुर जिले के भोटा में ही रोक दी थीं।

बताते चलें कि स्वारघाट में मुख्य सीमा होने के कारण वहां पर पुलिस बाहरी राज्यों से आने वाले ट्रकों की जांच कर रही है। इसके चलते अब सीमेंट से भरे ट्रकों को नालागढ़ से रामशहर के रास्ते बिलासपुर भेजा जा रहा है। वहीं, पंजाब सीमा से सटे कुछ हिस्सों में भी बाहरी राज्य से सीमेंट पहुंचाने का काम जारी है।

दि बिलासपुर जिला ट्रक ऑपरेटर सहकारी सभा बरमाणा के प्रधान राकेश कुमार ने कहा कि ऑपरेटर हर सीमा पर नजर रख रहे हैं। अगर कोई ट्रक बाहरी राज्य से सीमेंट लेकर जिले में प्रवेश करता है तो उसके साथ जो भी कार्रवाई होगी, उसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगा।

Related posts